अवैध बालू खनन हुआ तो सस्पेंड होंगे थानाध्यक्ष, DIG ने 2 घंटे तक की बैठक, फिर दे दिया ये निर्देश

मुंगेर रेंज के डीआईजी संजय कुमार शुक्रवार को लखीसराय पहुंचे। मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में डीआइजी को पुलिस बलों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।



इसके बाद डीआईजी पुलिस अधीक्षक के कार्यालय कक्ष में एसपी पंकज कुमार, एसडीपीओ शिवम कुमार सहित जिले के सभी पुलिस अंचल के इंस्पेक्टर एवं थानाध्यक्ष के साथ बैठक की।

करीब दो घंटे तक डीआईजी ने थानाध्यक्षों के साथ विधिव्यवस्था, अपराध नियंत्रण, केसों का निष्पादन, फरार अपराधियों की गिरफ्तारी, कुर्की वारंट का तामिला से लेकर शराबबंदी और अवैध बालू खनन को लेकर गहन समीक्षा की और कई निर्देश भी दिए। लोकसभा चुनाव प्रक्रिया समाप्ति के बाद डीआईजी पहली बार जिले के थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में डीआईजी ने गंभीर कांडों में अबतक की गई कार्रवाई, आरोपितों की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने विधि व्यवस्था और आपराधिक घटनाओं पर सभी थानाध्यक्षों को संवेदनशील रहने का निर्देश दिया। बैठक में अवैध बालू खनन और परिवहन पर भी चर्चा हुई। सभी थानाध्यक्षों को जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही हिदायत दी गई किऊल नदी बालू घाट बंद होने के बाद जिले में कहीं भी किसी स्तर पर अवैध बालू खनन एवं परिवहन हुआ तो संबंधित थानाध्यक्ष पर सीधे कार्रवाई की जाएगी।



थानाध्यक्षों के साथ बैठक करने के बाद डीआईजी ने एसपी और एसडीपीओ के साथ भी गोपनीय बैठक की और विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। एसपी से मिलने आए फरियादियों को भी काफी इंतजार करना पड़ा।

Input : Danik jagaran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *