बूढ़ी गंडक में नाव पलटी, बुजुर्ग सगे भाइयों की मौत से मातम भूमि सर्वे को लेकर चौहद्दी देखने गए थे दोनों

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र के गोसाईंपुर गांव में बुधवार को एक दुखद नाव हादसा हुआ, जिसमें दो भाइयों की मौत हो गई। ये हादसा बूढ़ी गंडक नदी में हुआ, जब नाव पलट गई। मृतकों की पहचान 70 वर्षीय डॉ. अजीत कुमार चौधरी और 62 वर्षीय विद्यानंद चौधरी के रूप में हुई, जो कलवारी गांव के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि दोनों भाई जमीन के सर्वे के सिलसिले में खेत देखने गए थे। नाव पर कुल पांच लोग सवार थे, जिनमें से बाकी लोग किसी तरह तैरकर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे। इस हादसे से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

बूढ़ी गंडक नदी पार जमीन देखने जाना डॉ. अजीत कुमार चौधरी के परिवार के लिए दुर्भाग्यपूर्ण साबित हुआ। अरुण चौधरी, जो तैरकर सुरक्षित बाहर निकले, ने बताया कि सुबह 11 बजे वे मिठनसराय माधोपुर स्थित एक ढाब की जमीन की सीमाएं देखने गए थे। नाव में अरुण के साथ डॉ. अजीत, विद्यानंद, विनोद चौधरी, और राजकिशोर महतो भी थे। नाव छोटी थी, और नदी की तेज धारा में कुछ दूर जाने के बाद पलट गई। विनोद चौधरी ने बताया कि उन्होंने अपने दोनों भाइयों को बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन असफल रहे। परिजनों ने कहा कि वे पहले कभी उस खेत को देखने नहीं गए थे, और यह पहली बार था जब सर्वे के लिए वहां गए थे, लेकिन वापस घर नहीं लौट पाए।

दो सगे भाइयों की अचानक मौत से परिवार और रिश्तेदारों में शोक का माहौल छा गया है। हर तरफ से चीख-पुकार सुनाई दे रही है और आस-पास के लोग दुखी परिवार को सांत्वना देने की कोशिश कर रहे हैं। इसी बीच, पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने भी अपनी गहरी संवेदना प्रकट करते हुए परिवार को ढांढस बंधाया है। वहीं, बिहार में इस समय भूमि सर्वे का काम जोरों पर है। राज्य के 45 हजार गांवों में सरकारी कर्मचारी इस कार्य में जुटे हुए हैं। लोग अपनी जमीनों के रिकॉर्ड को सही कराने में लगे हैं ताकि सर्वे के बाद कोई दिक्कत न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *